बीपीएल को डिपुओं में मिलेगा आटा : बाली

नगरोटा बगवां/कांगड़ा : प्रदेश में गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले परिवारों (बीपीएल) को अब सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत डिपुओं में गंदम के स्थान पर आटा उपलब्ध करवाया जाएगा। यह जानकारी परिवहन, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले तथा तकनीकी शिक्षा मंत्री जीएस बाली ने गांव सरोत्री में श्री चामुंडा प्राइवेट बस ऑप्रेटर यूनियन द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में दी।

परिवहन मंत्री ने कहा कि सरोत्री में शीघ्र ही आईटीआई को कार्यशील बनाकर 5 ट्रेड आरंभ किए जाएंगे, वहीं नगरोटा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लोगों की समस्याओं के घर-द्वार पर निपटारे के दृष्टिगत अगले माह से ‘आपका विधायक आपके द्वार’ कार्यक्रम पुन: आरम्भ किया जाएगा।

टीएमसी एम्स स्तर पर विकसित होगा
परिवहन, खाद्य एवं आपूर्ति तथा तकनीकी शिक्षा मंत्री जीएस बाली ने डा. राजेन्द्र प्रसाद मैडीकल कालेज टांडा का दौरा किया व अस्पताल के अधिकारियों व कर्मचारियों से बैठक करने के बाद उन्होंने अस्पताल की कमियों के बारे में विस्तारपूर्वक कालेज की जानकारी ली।

बाली ने डाक्टरों, अधिकारियों व कर्मचारियों से मिलने के बाद उनको आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं को प्रदेश सरकार द्वारा जल्द दूर कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि टांडा कालेज को एम्स स्तर का अस्पताल बनाने को राज्य सरकार द्वारा विशेष प्राथमिकता दी जाएगी ताकि प्रदेश के निचले क्षेत्र के लोगों को अत्याधुनिक स्वास्थ्य सेवाएं इस संस्थान के माध्यम से उपलब्ध करवाई जा सकें।

बाली ने कहा कि टांडा में स्टाफ तथा डाक्टरों की कमी को भी पूरा किया जाएगा ताकि दुर्घटनाओं व अन्य बीमारियों के कारण आपातकालीन में आने वाले मरीजों का इलाज यहां हो सके तथा यहां से किसी को रैफर न किया जाए। उन्होंने कहा कि अस्पताल में किसी तरह की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। इससे पहले परिवहन मंत्री ने श्री बज्रेश्वरी मन्दिर कांगड़ा में पूजा-अर्चना की तथा मंदिर न्यास द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए चलाए जा रहे कार्यों के बारे जानकारी हासिल की। उन्होंने कहा कि कांगड़ा शहर में मूलभूत सुविधाओं को और सुदृढ़ करने पर विशेष बल दिया जाएगा।

Related posts